गिला शिकवा शायरी


                      Sayari
1. ये बेवफा, वफा की कीमत क्या जाने;
ये बेवफा गम-ए-मोहब्बत क्या जाने;
जिन्हे मिलता है हर मोड पर नया हमसफर;
वो भला प्यार की कीमत क्या जाने।

2. बड़े शौक से बनाया तुमने मेरे दिल मे अपना घर,
जब रहने की बारी आई तो तुमने ठिकाना बदल दिया।

3. उसने देखा ही नहीं अपनी हथेली को कभी;
उसमे हलकी सी लकीर मेरी भी थी!

4. इश्क़ में मेरा दिल टूटना लाजमी था,
काँच का दिल था और मोहब्बत पत्थर से की थी।

5. आप जिस पर आँख बंद करके भरोसा करते हैं,
अक्सर वही आप की आँखें खोल जाता है।

6. ये नज़र चुराने की आदत आज भी नहीं बदली उनकी,
कभी मेरे लिए ज़माने से और अब ज़माने के लिए हमसे। 

7. मंज़िल पाना तो बहुत दूर की बात है,
गुरूर में रहोगे तो रास्ते भी ना देख पाओगे।

8. अब जो रूठे तो हार जाओगे सनम,
हम मनाने का हुनर भूल बैठे हैं।

9. जिसके लिए तोड़ दी मैंने सारी सरहदें,
आज उसी ने कह दिया कि जरा हद में रहा करो।

10. क्या अजीब सी ज़िद है हम दोनों की,
तेरी मर्ज़ी हमसे जुदा होने की और मेरी तेरे पीछे तबाह होने की।

11. शिकायत है उन्हें कि ,हमें मोहब्बत करना नहीं आता,
शिकवा तो इस दिल को भी है पर इसे शिकायत करना नहीं आता।

12. किस्मत ने जैसा चाहा वैसे ढल गए हम,
बहुत संभल के चले फिर भी फिसल गए हम,
किसी ने विश्वास तोडा तो किसी ने दिल,
और लोगों को लगा कि बदल गए हम।

13. नही रहता कोई शख़्स अधूरा किसी के भी बिना,
वक़्त गुज़र ही जाता है, कुछ खोकर भी कुछ पाकर भी।

14. कोई हालात नहीं समझता,
कोई जज़्बात नहीं समझता;
ये तो बस अपनी अपनी समझ है,
कोई कोरा कागज़ भी पढ़ लेता है,
तो कोई पूरी किताब नहीं समझता।

15. इसे इत्तेफाक समझो या दर्द भरी हकीकत,
आँख जब भी नम हुई वजह कोई अपना ही था।

16. खुदा तू भी कारीगर निकला,
खींच दी दो - तीन लकीरें हाथों में और ये भोला आदमी उसे तकदीर समझ बैठा।

17. छोड़ दो किस्मत की लकीरों पे यकीन करना;
जब लोग बदल सकते हैं तो किस्मत क्या चीज़ है।

18. अपने अपने किये पे हैं हम दोनों इतने शर्मिंदा;
दिल हम से कतराता है और हम दिल से कतराते हैं।

19. तेरा नज़रिया मेरे नज़रिये से अलग था शायद,
तुझे वक्त गुज़ारना था और मुझे जिन्दगी।

20. दूरियाँ जब बढ़ी तो गलतफहमियां भी बढ़ गयी;
फिर तुमने वो भी सुना जो मैंने कहा ही नही।
 Thanx For watching the post.

कोई टिप्पणी नहीं:

dineshjieram292929@gmail.com

Blogger द्वारा संचालित.